Latest Update on REET Paper Leak News

Join telegram Chennel Join Now
Join WhatsApp Group Join Now

Latest Update on REET Paper Leak News – राजस्थान में हल ही में समाप्त हुए अध्यापक चयन परीक्षा यानि की की REET में पेपर लीक होने की खबर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा अपडेट दिया है. दरशल ये पूरा मामला REET Paper Leak News फेलाने के बाद से ही गरमा गया है. इस पेपर लीक मामले में कही सरे अधिकारीयों को ससपेंड भी कर दिया गया है. और इससे जुड़े कही अध्यापकों और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ जारी है. जल्द ही इसमें कसूरवार पाए जाने वाले सभी लोगो को सजा दी जाएगी. 

इस मामले में माननिये अशोक गेहलोत ने सभी विद्यार्थियों को ये आश्वाशन दिया है की इस धांधली में जो भी जुदा उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी और बच्चों के भविष्य से खेलने वाले को सबके सामने लाया जायेगा. जिनमे से कुछ को पहले ही सजा दी जा चुकी है और कुछ पर कार्यवाही जारी है. हम निचे मुख्यमंत्री के द्वारा दिए गये बयाना को विस्तृत से समझा से रहे है: 

Latest Update on REET Paper Leak News
Latest Update on REET Paper Leak News

रीट पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयाना 

यहाँ निचे हम राजस्थान के मुख्यमंत्री के द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर साँझा किया गये बयान को आपके साथ शेयर आकर रहे है. आप भी इस पूरा पढ़ कर जान सकते है की REET Paper Leak News मामले से जुड़े आरोपियों के खिलाफ सरकार क्या एक्शन लेगी और उन्हें कौनसी सजा सुनाई जाएग: 

“देशभर में भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक, नकल और ठगी की खबरें आती रहती हैं. कई बार तो इनकी सूचना भी समय पर नहीं मिलती जिस कारण समय रहते कार्यवाही नहीं होती. परंतु रीट परीक्षा के विषय में जब से सूचना मिली है तब से SOG ने पूरी गंभीरता से जांच करी है. राज्य सरकार ने SOG को जांच के लिए फ्री हैंड दिया है. जिन व्यक्तियों की संलिप्तता पाई गई है उन्हें गिरफ्तार कर सकती से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में सामने आई जानकारी के आधार पर लगातार कार्यवाही की जा रही है. गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले सरकारी कार्मिकों को तत्काल निलंबित कर बर्खास्त करने तक की कार्यवाही करेगी. परीक्षा का आयोजन करने वाले बोर्ड की जिम्मेदारी तय करते हुए चेयरमैन को बर्खास्त एवं सचिव को निलंबित किया गया है. राज्य सरकार परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी. परीक्षा में शामिल किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.”

“परंतु यह दुख की बात है कि कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए ऐसा माहौल बना रहे हैं. जिससे कोई आगामी भर्ती परीक्षा नहीं हो सके. यह लोग लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. जैसा कि हम सब जानते हैं, कि कई राज्यों में ऐसे गैंग बन रहे हैं, जो संगठित तरीके से पेपर लीक, नकल, ठगी में शामिल है जो सभी के लिए चिंता का विषय है। इनकी जांच कर तह तक जाना जरूरी है. राज्य सरकार बजट सत्र में नकल, पेपर लीक आदि के संबंध में कठोर प्रावधानों का बिल लेकर आ रही है. उन्होंने आगे लिखा है कि हम युवाओं के हितों के लिए पूरी तरह समर्पित है। भविष्य में भर्ती परीक्षाएं निर्बाध तरीके से संपन्न हो इसके सुझाव देने हेतु रिटायर्ड हाई कोर्ट जज की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति बनाई जा रही है.”

Latest Update on REET Paper Leak News 

REET Paper Leak मामले में चल रही जाँच में कही सारे आरोपी निकल कर सामने आ रहे है. इन सभी के लिए राज्य के सभी युवा सजा की मांग कर रहे है और साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने इस लीक पेपर का इस्तेमाल REET पार करने में नकिया है उन्हें भी इस भर्ती से बाहर करने की मांग उठ रही है. ट्विटर पर इन्ही सब बातो से जुड़े कुछ ट्वीट हम निचे आपके साथ शेयर आकर रहे है: 

Join WhatsApp Group Join Now
Join telegram Chennel Join Now

Leave a Comment